आवश्यक निर्देश-                  

Please read carefully, before filling the form.

  1. Admission 2017-18 हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा जा रहा है।
  2. अभ्यर्थी को आवेदन टोकन क्रय करने के पूर्व आवेदित पाठ्यक्रम के लिए अपनी अर्हता की जाँच अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर लेना चाहिए।
  3. एक आवेदन टोकन द्वारा केवल एक ही पाठ्यक्रम हेतु आवेदन किया जा सकेगा। अत: पृथक-पृथक पाठ्यक्रम के लिए पृथक-पृथक आवेदन टोकन क्रय करना अनिवार्य होगा।
  4. अभ्यर्थी द्वारा आन-लाइन आवेदन करते समय पूरित सूचनाओं/विवरणों की जाँच काउन्सिलिंग के समय की जायेगी। भिन्नता पाये जाने की दशा में अभ्यर्थी का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जायेगा।
  5. अभ्यर्थी अपना नाम तथा पिता का नाम हाईस्कूल प्रमाण-पत्र के अनुसार ही लिखें।
  6. विवाहित महिला अभ्यर्थियों को निर्देश दिया जाता है कि पिता के नाम के स्थान पर पिता का ही नाम अंकित करें पति का नहीं।
  7. ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने इण्टर/समकक्ष परीक्षा किसी ऐसी संस्था से उत्तीर्ण की है जो भारत सरकार/राज्य सरकार की शिक्षा परिषद् से अनुमोदित नहीं है, महाविद्यालय ऑनलाइन एडमिशन में सम्मिलित होने हेतु अर्ह नही हैं।
  8. ऐसे अभ्यर्थी जिन्होने स्नातक परीक्षा ऐसे विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण की है जिसकी मान्यता यू.जी.सी. से नही है, परास्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु महाविद्यालय ऑनलाइन एडमिशन में सम्मिलित होने हेतु अर्ह नहीं हैं।
  9. आनलाइन आवेदन पत्र भरते समय वेबसाइट पर मुद्रित दिशा-निर्देश का पूर्णतः पालन करें तथा चेकबाक्स में ‘‘मैं सहमत हूँ’’ पर क्लिक करें और आगे बढ़ें।
  10. आनलाइन आवेदन पत्र के समस्त * अंकित फिल्ड्स (Fields) को अवश्य भरें। बिना * अंकित फिल्डों को भरे आवेदन पत्र सबमिट (submit) नहीं होगा।
  11. आनलाइन भरे गये आवेदन पत्र का प्रिन्ट आउट निकालकर उसकी प्रति के साथ अंकपत्र / प्रमाणपत्र की स्वप्रमाणित प्रतिलिपि संलग्न कर महाविद्यालय में काउन्सिलिंग के समय जमा करें।
  12. अभ्यर्थी स्वयं की पासपोर्ट आकार की फोटो की jpeg या jpg प्रारूप में अंकित 50 KB साइज स्कैन की गयी फाइल आनलाइन फार्म के साथ आनलाइन अपलोड करें।
  13. अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन पत्र सबमिट (submit) करने से पहले दी गयी जानकारी को जितनी बार चाहें संशोधित कर सकतें है, लेकिन सबमिट (submit) होने के पश्चात् किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकेगा।
  14. किसी भी तकनिकी असुविधा के लिए अभ्यर्थी कार्यालय अवधि प्रातः में 10.00 से सायं 5.00 के मध्य हेल्पलाइन नं0 0522-4041116 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
  15. अभ्यर्थी के प्रवेश सम्बन्धी अंतिम निर्णय का अधिकार प्रवेश समिति के पास सुरक्षित रहेगा। अभ्यर्थी का कोई भी दावा मान्य नही होगा।
  16. अभ्यर्थी द्वारा भरे गये आनलाइन आवेदन पत्र में कोई त्रुटि होने पर उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी।
  17. आरक्षित वर्ग की छात्राएं आरक्षण का लाभ प्राप्त करने हेतु अपना कम्प्यूटराइज्ड जाति प्रमाण पत्र अभी से बनवाकर तैयार कर ले अन्यथा लाभ पाने से वंचित रह जायेंगी।